नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग देखने वाले क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने आईपीएल 2023 शुरू होने से पहले एक बड़ा बदलाव किया है।

ये भी पढ़ें: VIDEO : मैदान में रोहित शर्मा ने पकड़ी दिनेश कार्तिक की गर्दन, जानिए पूरा मामला

दरअसल विश्व प्रसिद्ध टी 20 लीग आईपीएल अगले साल से बदल जाएगा। यानी 2023 से आईपीएल अपने पुराने फॉर्मेट में नजर आएगा। जिसमें टीमें अपने घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलेगी। इस संबंध में राज्य इकाइयों को अवगत करा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : रायपुर में फ्री में देख सकेंगे मैच, सभी को मिलेगी एंट्री

बता दें कि पिछले दो-तीन सालों से कोरोना महामारी के चलते आईपीएल के मैच कुछ चुनिंदा स्टेडियम में खेले जाते थे। इसके साथ ही दर्शकों के मैदान में आने पर भी पाबंदी लगा दी गई थी। लेकिन इस बार दर्शकों की मौजदूगी देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें: टी 20 विश्व कप से पहले ICC ने बदले ये नियम, अब बिना गेंद खेले आउट हो जाएगा बल्लेबाज, जानिए और क्या-क्या हुआ बदलाव

वहीं इस बार कोरोना महामारी नियंत्रण में है और इसलिए यह लीग घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान में पुराने फॉर्मेट में खेली जाएगी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य इकाइयों को इस बारे में संदेश भी भेज दिया है। इसमें कहा गया है कि आईपीएल को अगले साल से घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलने के फॉर्मेट (होम-अवे) में आयोजित किया जाएगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्थान पर खेलेंगी।