रायपुर ट्रैफिक पुलिस और रैपिडो ने तेलीबांधा तालाब के पास एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में सड़क हादसों में मदद करने वालों को सम्मानित किया गया।

रायपुर ट्रैफिक पुलिस के DSP सतीश ठाकुर इस दौरान लोगों की मदद करने वालों से मिले। कार्यक्रम के आयोजन से जुड़े रजत ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस के कॉन्स्टेबल उत्तम सिंह खम्हारडीह इलाके में ड्यूटी पर थे। इनकी आंखों के सामने कुछ बाइक सवार हादसे का शिकार हो गए। फौरन उन्हें अस्पताल पहुंचाने में उत्तम सिंह ने मदद की।

तेलीबांधा, कटोरा तालाब इलाके में रहने वाले कुछ आम नागरिकों ने भी इसी तरह सहायता का भाव दिखाया था। उन्हें भी इस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में लोगों को हेलमेट भी दिए गए। सड़क पर सुरक्षित चलने का उन्हें संदेश भी दिया गया। इस कार्यक्रम में ट्रैफिक DSP सतीश ठाकुर ने कहा- कि कोई भी व्यक्ति किसी रोड एक्सीडेंट में मदद करने से पीछे न हटे, पुलिस ऐसे लोगों का भरपूर सहयोग करती है।




कलश स्थापना, राशियों का भाग्य, राशियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, राशियों को लाभ, भाग्यशाली राशि , शुभ मुहर्त, पूजा विधि,
नवरात्रि से खुलेंगे इन 5 राशियों के भाग्य: नौकरी और व्यापार में मिलेगा विशेष लाभ
26 सितंबर से देशभर में नवरात्रि की धूम मचने वाली है। नवरात्रि में नौ दिनों तक मां दुर्गा के नौ रूपों की बड़े विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की जाती है। नवरात्रि के पहले दिन कलश की स्थापना की जाती है। नवरात्रि शुरू होते ही कुछ राशियों का भाग्य खुल जाएगा। इन राशियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहने वाली है। माता रानी के आशीर्वाद से इन राशियों को खूब लाभ मिलने वाला है। नवरात्रि से इन राशियों का सौभाग्यशाली समय शुरू हो जाएगा, इन जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आइए जानते हैं इन भाग्यशाली राशियों के बारे में।

मेष राशि
माता रानी की कृपा से मेष राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार में विशेष लाभ मिलने वाला है, इस राशि के लोग वैवाहिक जीवन में सुख का अनुभव करेंगे, इन जातकों को आकस्मिक धन लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में भी आपके कार्यों की सराहना की जाएगी। माता रानी की कृपा से आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपका झुकाव बढ़ेगा।

मिथुन राशि
नवरात्रि के मौके पर मिथुन राशि के जातकों को तरक्की के कई अवसर मिलेंगे। आप नया वाहन या मकान खरीद सकते हैं। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता जरूर मिलेगी। इन राशि के जातकों पर मां दुर्गा की असीम कृपा रहने वाली है। आप धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। अपनी मेहनत से आप अपनी सारी इच्छाओं की पूर्ति करेंगे।

कन्या राशि
कन्या राशि वालों पर मां दुर्गा की विशेष कृपा रहेगी। आप परिवार वालों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आपको परिवार का पूरा सहयोग भी मिलेगा। व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर आपका सकारात्मक दृष्टिकोण काम आएगा। इसकी वजह से आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। नवरात्रि के शुभ दिनों में अविवाहित जातकों का विवाह तय हो सकता है।

वृश्चिक राशि
मां दुर्गा के आशीर्वाद से वृश्चिक राशि वालों के घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको पुराने किसी निवेशों से लाभ मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों का सहयोग मिल सकता है। आपको संपत्ति लाभ मिलने के भी योग बन रहे हैं. आय में भी वृद्धि होने की संभावना है। मां की कृपा से परिजनों के साथ आपके संबंधों में मजबूती आएगी।

मीन राशि
नवरात्रि में माता रानी की कृपा से मीन राशियों को भाग्य का भरपूर साथ मिलने वाला है। आपका आथिक पक्ष मजबूत होगा। आपको मान-सम्मान का लाभ मिलेगा। माता रानी की कृपा से आप कार्य में सक्रिय रहेंगे और कार्यक्षेत्र में आपको लाभी की प्राप्ति होगी। घर में चल रही पूजा-पाठ से सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। किसी नए कार्य की शुरूआत कर सकते हैं।