राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार निवेशकों को रूपये लौटाने का अभिनव कार्य कर रही है। जिससे अपने रूपये वासप होने की उम्मीद छोड़ चुके निवेशकों में उम्मीद की नई किरण जगी है और निवेशक छत्तीसगढ़ शासन की इस पहले के लिए मुख्यमंत्री का आभार जता रहे हैं।

इसी कड़ी में राजनांदगांव जिले के सैकड़ों लोगों को पैसा वापस किया गया। बता दें कि इन लोगों ने सहारा क्यूशॉप में अपनी गाढ़ी कमाई लगाई थी। लेकिन मेच्योरिटी पुरी होने के बाद उन्हे न ब्याज मिला न उनका मूल रकम। अपने रूपये वापस पाने के लिए निवेशकों ने सहारा क्यूशॉप के दफ्तर में कई आवेदन निवेदन किये, धरना प्रदर्शन और आंदोलन किया। इसके बाद भी उनकी सुनने वाला कोई नहीं था।

राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार आते ही निवेशकों के डूबे हुए रूपये को लौटाने का सिलसिला शुरू किया जाएगा और आज निवेशकों को उनके रूपये वापस भी किये जा रहे हैं। सहारा क्यूशॉप में लगभग 30 लाख रूपये निवेश करने वाले भागवत लाल देवांगन का कहना है कि प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार उनके वो वैसे लौटा रही है जिसकी वापस की की उन्होंने उम्मीद छोड़ दी थी। इसके लिए उन्होंने भूपेश बघेल सरकार का आभार जताया है।

प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार के वादे को पूरा करते हुए राजनांदगांव प्रशासन ने राजनांदगांव तहसील अंतर्गत सहारा क्यू शॉप के 327 निवेशकों में से मंगलवार को 106 निवेशकों के रूपये लौटाने की प्रक्रिया करने उनके दस्तावेज सत्यापन के लिए मंगवाए थे। जिसमें से 73 लोगों ने अपने दस्तावेज सत्यापित करवाए और प्रथम चरण में जिन निवेश्कों का खाता स्टेट बैंक की ब्रांच में है ऐसे 25 निवेशकों को खाते में मंगलवार देर शाम ही 1 लाख 95 हजार 4 सौ 75 रूपये की राशि उनके निवेश का 25 प्रतिशत डाला गया है।

इस मामले में राजनांदगांव तहसीलदार का कहना है कि अन्य बैंको के खाते धारक निवेशकों के खाते में भी जल्द ही सहारा क्यूशॉप के रूपये डाले जाएंगे। सहारा क्यूशॉप में राजनांदगांव के सौकड़ों लोगों ने अपने करोड़ों रूपये जमा किया हुआ है। जिसके निवेश का 25 प्रतिशत राशि निवेशकों के खाते में डाले जाने की शुरूआत कर दी गई है। पहले चरण में 25 निवेशकों को उनके खाते में भारतीय स्टेट बैंक के माध्यम से अंतरण हेतु चेक जारी किया गया है। शेष निवेशकों जिनके दस्तावेजों का सत्यापन हो चुका है उन्हे भी राशि अंतरण करने की कार्यवाही की जा रही है। यह कार्यवाही सतत रूप से जारी रहेगी और सहारा क्यू शॉप के बाकी निवेशकों का सत्यापन कार्य भी कराया जायेगा। वहीं उनके खाते में भी रूपये डालने की कार्यवाही की जाएगी।