राजनांदगांव: नागपुर रेल मंडल द्वारा रेलवे सुरक्षा बल की स्थापना दिवस के अवसर पर आज राजनांदगांव रेलवे स्टेशन के रेलवे सुरक्षा बल बैरक में वृक्षारोपण एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और रक्तदान कर लोगों को रक्तदान से जीवनदान का संदेश दिया।

बता दें कि 20 सितंबर वर्ष 1985 में रेलवे सुरक्षा बल को सशस्त्र सुरक्षा बल के रूप में स्थापना मिली थी। नागपुर रेल मंडल द्वारा रेलवे सुरक्षा बल की 37 वीं वर्षगांठ को सेवा कार्य के रूप में मनाने के उद्देश्य से आज वृक्षारोपण, रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस आयोजन को लेकर रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक प्रशांत एल्डक ने कहा कि आज के दिन रेलवे सुरक्षा बल को आर्मस ऑफ यूनियन फोर्स का दर्जा मिला था, इस दिन को मनाने के लिए आज रक्तदान शिविर, वृक्षारोपण सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

रेलवे सुरक्षा बल द्वारा आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में लगभग 40-50 की संख्या में रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे से जुड़े अधिकारी कर्मचारियों ने रक्तदान किया। यहां रक्तदान के लिए मेडिकल टीम भी लगाई गई थी, रेलवे सुरक्षा बल के बैरक में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदान करते हुए रेलवे सुरक्षा बल की महिला आरक्षक रेखा ने कहा कि रक्तदान करके किसी की जिंदगी बचाई जा सकती है।

महिला आरक्षण रेखा ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल स्थापना दिवस के अवसर पर आज सुबह राष्ट्रीय एकता का संदेश देते हुए एकता दौड़ का आयोजन किया गया। वहीं वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने दिया। इसी के साथ रेलवे सुरक्षा बल बैरक में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने रक्तदान कर रक्तदान से जीवनदान का संदेश दिया है।