रायपुरः आज का पंचांग 29 जून 2022 दिन बुधवार आषाढ़ मास कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि सुबह 8 बजकर 22 मिनट तक है। विक्रम संवत 2079, शक संवत 1944 और सूर्य उत्तरायण का है। नक्षत्र आर्द्रा रात 10 बजकर 9 मिनट तक और चंद्रमा मिथुन राशि में है। आज का राहुकाल दोपहर 12 बजकर 7 मिनट से 1 बजकर 47 मिनट तक रहेगा। आज का दिन शुरू करने से पहले अपना राशिफल जरूर पढ़ लें, जानिए ज्योतिषाचार्य अंजु सिंह परिहार का आज क्या कहना है।

मेषः मेष राशि वालों को आज व्यावसायिक सफलता प्राप्त होगी। परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा। दुर्व्यसनों पर नियंत्रण रखना होगा। शांति के लिए काले तिल का दान करें। शनि के मंत्रों का जाप करें।

वृषभः आज आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा। वाहन क्रय करने के योग हैं। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। शांति के लिए ऊँ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें। सूक्ष्म जीवों की सेवा करें।

मिथुनः बनते कार्य बिगड़ने के साथ ही अपयश तथा हानि भी संभव है। माता के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है। पारिवारिक मांगलिक समारोह के योग हैं। उपाय के लिए ऊँ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें। मूली का दान करें।

कर्कः कर्क राशि के जातक किसी के सहयोग से काम में आसानी लाएंगे। पेंडिंग काम निपटाने में सफलता मिलेगी। नये प्रोजेक्ट से लाभ की प्राप्ति होगी। शुभ फलों में वृद्धि के लिए ऊँ शं शनैश्चराय नमः की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें। उड़द या तिल दान करें।

सिंहः अविवाहितों के वैवाहिक विलंब से कष्ट के योग हैं। योजना तथा रणनीति पर कार्य करेंगे। नये उद्यम की स्थापना कर सकते हैं। आर्थिक अव्यवस्था रहेगी। राहत के लिए ऊँ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें। पुरोहित को केला और नारियल का दान करें।

कन्याः शासनाधिकारियों का सहयोग उत्तम रहेगा। मनोबल में वृद्धि तथा रूके हुए काम पूरे होंगे। मित्रों, सहयोगियों का ध्यान रखें एवं भरोसा करें। आज सुबह स्नान के बाद सूर्य को जल में लाल पुष्प और शक्कर मिलाकर अर्घ्य दें। ऊँ घृणि सूर्याय नमः का जाप करें। गुड़ और गेहूं का दान करें।

तुलाः आज आपको साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। नये संबंध बनेंगे। दूषित जल के कारण शारीरिक कष्ट हो सकता है। उपाय के लिए ऊँ सों सोमाय नमः का एक माला जाप करें। खीर बनाकर कम से कम एक कन्या को खिलायें।

वृश्चिकः नवीन कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी। पराक्रमी किंतु विद्रोही प्रवृति के कारण संघर्ष की स्थिति बनेगी। यकृत रोग से कष्ट हो सकता है। मंगल के उपाय करें। ऊँ अं अंगारकाय नमः का एक माला जाप करें और हनुमानजी की उपासना करें।

धनुः कोई कीमती वस्तु खरीदने के योग बन रहे हैं। कैश की कमी रहेगी। सांस संबंधी बीमारी के कारण परेशानी होगी। कष्ट निवृत्ति हेतु ऊँ शुं शुक्राय नमः का जाप करें। मां महामाया के दर्शन करें।

मकरः मकर राशि वालों को चोट लगने की आशंका है। छोटी मोटी सर्जरी की संभावना है। कार्य में व्यवधान आएगा। उपाय के लिए ऊँ अं अंगारकाय नमः का जाप करें। हनुमानजी की उपासना करें।

कुंभः दिन की शुरूआत गड़बड़ी से हो सकती है। निर्धारित कार्यक्रम बिगड़ सकता है। जिम्मेदारी की अधिकता से तनाव होगा। आज ऊँ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करें। दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें।

मीनः आज नये इनोवेशन करेंगे, जिससे यश की प्राप्ति होगी। संपत्ति विवाद की समाप्ति हो जाएगी। परिवार में विशिष्ठ लोगों से लाभ होगा। चोट से सावधान रहें। उपाय के लिए ऊँ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें। सूक्ष्म जीवों की सेवा करें।

डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारी ज्योतिषाचार्य अंजु सिंह परिहार का निजी आकलन है। आप उनसे मोबाइल नंबर 9285303900 पर संपर्क कर सकते हैं। सलाह पर अमल करने से पहले उनकी राय ले सकते हैं।