रायपुरः आज का पंचांग 28 जून 2022 दिन मंगलवार आषाढ़ मास कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि 5 बजकर 53 मिनट तक है। विक्रम संवत 2079, शक संवत 1944 और सूर्य उत्तरायण का है। नक्षत्र मृगशिरा रात 7 बजकर 5 मिनट तक और चंद्रमा मिथुन राशि में है। आज का राहुकाल दोपहर 3 बजकर 27 मिनट से 5 बजकर 8 मिनट तक रहेगा। आज का दिन शुरू करने से पहले अपना राशिफल जरूर पढ़ लें, जानिए ज्योतिषाचार्य अंजु सिंह परिहार का आज क्या कहना है।

मेषः दोस्तों के साथ बाहर किसी से विवाद संभव है। परिवार से नाराजगी सहनी पड़ सकती है। एलर्जी की संभावना है। शुक्र की शांति के लिए ऊँ शुं शुक्राय नमः का जाप करें। चावल, दूध, दही का दान करें। वृद्ध महिला की सहायता करें।

वृषभः नौकरी के प्रयास में सफलता मिलेगी। किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सहयोग प्राप्त होगा। स्कीन एलर्जी संबंधित कष्ट हो सकता है। शनि के उपाय के लिए ऊँ शं शनैश्चराय नमः की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें। भगवान आशुतोष का रूद्राभिषेक करें। उड़द या तिल दान करें।

मिथुनः कार्य में तेजी दिखाई देगी। वाहन एवं मकान संबंधी कार्यों में लाभ की संभावना है। आज लाभ की स्थिति को बनाये रखने के लिए ऊँ गं गणेशाय नमः का एक माला जाप करें। पौधे का दान करें। इलायची खायें एवं खिलायें।

कर्कः शेयर या लॉटरी में अचानक हानि की संभावना है। प्रतिद्वंद्वियों से विवाद या हानि हो सकती है। राहु से संबंधित कष्टों से बचाव के लिए ऊँ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें। मूली का दान करें और सूक्ष्म जीवों को आहार दें।

सिंहः नई योजना से कार्य करने से सफलता जरूर मिलेगी। नये लोगों से व्यवहारिक दूरी बनाये रखना उचित होगा। असंभावित हानि से बचने के लिए ऊँ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें। सूक्ष्म जीवों की सेवा करें। गाय या कुत्ते को आहार दें।

कन्याः आज आलस्य रहेगा और किसी भी काम में मन नहीं लगेगा। इसके साथ ही दुष्प्रचार भी मन खराब कर सकता है। मंगल जनित दोषों को दूर करने के लिए ऊँ अं अंगारकाय नमः का एक माला जाप करें। हनुमानजी की उपासना करें। मसूर की दाल और गुड़ दान करें।

तुलाः जिम्मेदारी में वृद्धि किंतु लाभ में कमी से तनाव होगा। व्यसन से विवाद और अपयश हो सकता है। राहु कृत दोषों की निवृत्ति के लिए ऊँ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें। काली चीजों का दान करें।

वृश्चिकः वाहन या मकान में बदलाव हो सकता है। अपनों से धोखा खा सकते हैं। उदर विकार से परेशानी होगी। सूर्य के उपाय के लिए ऊँ घृणि सूर्याय नमः का जाप करें और सुबह अर्घ्य देकर दिन की शुरूआत करें। लाल पुष्प, गुड़ और गेहूं का दान करें। आदित्यहृदय स्त्रोत का पाठ करें।

धनुः आत्मविश्वास आज फायदेमंद होगा। कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव भी दे सकता है। एलर्जीक चीजों से बचें। शनि से उत्पन्न कष्टों की निवृत्ति के लिए ऊँ शं शनिश्चराय नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें। भगवान आशुतोष का रूद्राभिषेक करें। काले वस्त्र का दान करें।

मकरः धार्मिक स्थल की यात्रा के योग हैं। जीवनसाथी को स्वास्थगत कष्ट हो सकता है। मंगल के दोषों की निवृत्ति के लिए ऊँ अं अंगारकाय नमः का एक माला जाप करें। हनुमानजी की उपासना करें। मसूर की दाल और गुड़ दान करें।

कुंभः व्यवसायिक क्षेत्र में विवाद की आशंका है। प्रेमसंबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। चंद्रमा के लिए ऊँ श्रां श्रीं श्रीं एः चंद्रमसे नमः का जाप करें। दूध और चावल का दान करें।

मीनः आज घर पर मेहमान आने के योग हैं। घरेलू व्यवस्था गड़बड़ हो सकती है। बजट बिगड़ने से मानसिक तनाव होगा। गुरू की शांति के लिए ऊँ गुं गुरूवे नमः का जाप करें। कुल पुरोहित और ब्राह्मण को यथासंभव दान दें।

डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारी ज्योतिषाचार्य अंजु सिंह परिहार का निजी आकलन है। आप उनसे मोबाइल नंबर 9285303900 पर संपर्क कर सकते हैं। सलाह पर अमल करने से पहले उनकी राय ले सकते हैं।