रायपुरः आज का पंचांग 13 अगस्त 2022 दिन शनिवार भाद्रपद मास कृष्ण पक्ष द्वितीया तिथि रात 12 बजकर 53 मिनट से है। विक्रम संवत 2079, शक संवत 1944 और सूर्य दक्षिणायन का है। नक्षत्र शतभिषा रात 11 बजकर 28 मिनट तक और चंद्रमा कुंभ राशि में है। आज का राहुकाल सुबह 8 बजकर 55 मिनट से 10 बजकर 31 मिनट तक रहेगा। आज का दिन शुरू करने से पहले अपना राशिफल जरूर पढ़ लें, जानिए ज्योतिषाचार्य अंजु सिंह परिहार का आज क्या कहना है।

मेषः आज अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। नये प्रोजेक्ट में लीडरशिप का मौका मिलेगा। संतान के अध्ययन की चिंता रह सकती है। गुरू के उपाय से कल्याण होगा। ऊँ गुं गुरूवे नमः का जाप करें। मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें।

वृषभः जीवनसाथी का साथ मिलेगा। यात्रा से मानसिक शांति मिलेगी। पारिवारिक सदस्यों से मुलाकात के योग हैं। उदर विकार की संभावना है। चंद्रमा के उपाय के लिए ऊँ श्रां श्रीं श्रीं एः चंद्रमसे नमः का जाप करें। दूध और चावल दान करें।

मिथुनः संपत्ति तथा व्यापार में आर्थिक लाभ के योग हैं। परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। आंख में तकलीफ हो सकती है। मंगल के दोषों की निवृत्ति के लिए ऊँ अं अंगारकाय नमः का एक माला जाप करें। हनुमानजी की उपासना करें। मसूर की दाल और गुड़ दान करें।

कर्कः मुख्यालय में प्रवास से लाभ होगा। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी एवं संबंधों में निकटता आएगी। सहकर्मियों से विरोध तथा तनाव हो सकता है। शनि से उत्पन्न कष्टों की निवृत्ति के लिए ऊँ शं शनिश्चराय नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें। रूद्राभिषेक करें।

सिंहः राजकीय सत्ता से मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। परिवार का साथ मिलेगा। खान-पान में अनियमितता से उदर विकार हो सकता है। सूर्य के कारण उदर विकार से बचाव के लिए ऊँ घृणि सूर्याय नमः का जाप करें। सूर्य को जल दें। आदित्यहृदय स्त्रोत का पाठ करें। लाल पुष्प, गुड़, गेहूं का दान करें।

कन्याः कला के क्षेत्र में लाभ के योग हैं। यात्रा के दौरान विवाद तथा कानूनी बाधाएं आ सकती है। पारिवारिक सहयोग रहेगा। राहु कृत दोषों की निवृत्ति के लिए ऊँ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें। काली चीजों का दान करें।

तुलाः बिना कारण प्रसन्नता का अनुभव होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। उपाय- व्यवसायिक उन्नति के लिए मसूर की दाल का दान करें। शिवचालीसा का पाठ करें।

वृश्चिकः पारिवारिक समस्याओं में उलझे रह सकते हैं। रूटिन में सतर्कता आवश्यक है। उपाय के लिए काली उड़द का दान करें। सूक्ष्म जी सेवा करें।

धनुः व्यवसाय के क्षेत्र में आशानुकूल लाभ की संभावना नहीं है। क्षमता से ज्यादा निवेश न करें। आहार की नियमितता रखना चाहिए। शनि की शांति करें। बड़ों के आर्शीवाद लेकर कार्य प्रारंभ करें।

मकरः साझेदारी की समस्या का निराकरण होगा। पुरानी उधारी, लेनदारी चुकता करने में सफलता मिलेगी। वाणी में सावधानी जरूरी है। उपाय के लिए तेल का दान करें। मंत्रों का जाप और अभिषेक कर घर से निकलें।

कुंभः बड़े लोगों से मुलाकात के अवसर आएंगे। जिसका लाभ भविष्य में आपको मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय में बढ़ोतरी होगी। उपाय के लिए शहद का दान करें। गुरू के मंत्रों का जाप करके दिन की शुरूआत करें।

मीनः यात्रा, प्रवास में लाभ मिलने की संभावना बनती है। सत्ता से मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मेल-मुलाकात करते रहें। कल्याण के लिए गाय को चारा खिलायें। गणेश मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं, धर्मग्रंथों और ज्योतिष शास्त्र के आधार पर ज्योतिषाचार्य अंजु सिंह परिहार का निजी आकलन है। आप उनसे मोबाइल नंबर 9285303900 पर संपर्क कर सकते हैं। सलाह पर अमल करने से पहले उनकी राय जरूर लें।