काठमांडू: गोलगप्पे खाने वालों के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल नेपाल की राजधानी काठमांडू में गोलगप्पे यानी पानी पूरी की बिक्री पर स्थानीय प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है। फिलहाल अगले आदेश तक यहां इसकी बिक्री की मनाही होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक ललितपुर मेट्रोपॉलिटन सिटी ने शनिवार को शहर में पानी पूरी की बिक्री और वितरण को रोकने का फैसला किया। अधिकारियों ने दावा किया कि पानी पूरी में इस्तेमाल किए जाने वाले पानी में हैजा का बैक्टीरिया पाया गया है। इसके अलावा कई लोग तेजी से हैजा की चपेट में आ भी रहे हैं।

ये भी पढ़ें: थाने में चूहों का आतंक, पुलिस ने की बिल्लियों की तैनाती

दरअसल बीते कुछ दिनों से काठमांडू घाटी में हैजा के 10 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में ललितपुर मेट्रोपॉलिटन सिटी ने गोलगप्पे की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे हैजा पर नियंत्रण हासिल करने में मदद मिल सके। इसके साथ ही स्‍थानीय प्रशासन ने खुले में बेचे जाने वाली सभी चीजों की बिक्री को लेकर भी सख्ती अपना रहा है।

ये भी पढ़ें: जनरल कोच में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 1 जुलाई से सभी ट्रेनों में मिलेगी जनरल टिकट

इस बीच नेपाल के स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है। मंत्रालय ने लोगों से आग्रह किया है कि हैजा के कोई भी लक्षण दिखने पर फौरन अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाएं। इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें। मंत्रालय ने सभी से सतर्क रहने का अनुरोध किया है।