मुंबई: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को वर्कआउट के दौरान बुढ़वा को हार्ट अटैक आ गया था, जिसके बाद से वह दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। राजू श्रीवास्तव के जल्दी ठीक होने की फैंस कामना कर रहा है। राजू की हेल्थ को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। राजू श्रीवास्तव की एमआरआई रिपोर्ट सामने आई है जिसमें पता चला है कि उनके ब्रेन के एक हिस्से में इंजरी के निशान हैं। ये इंजरी दिमाग में ऑक्सीजन नहीं पहुंचने की वजह से हुई है।

शुक्रवार देर शाम राजू श्रीवास्तव को वेंटिलेटर रूम से एमआरआई के लिए ले जाया गया। एमआरआई की रिपोर्ट में राजू श्रीवास्तव के सिर के सबसे ऊपरी हिस्से के ब्रेन पार्ट में कुछ धब्बे पाए गए। इन्हीं धब्बों को डॉक्टर इंजरी बता रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि आक्सीजन की सप्लाई और अन्य मेडिकल उपायों से ब्रेन के इन धब्बों वाले हिस्से को सामान्य करने की कोशिश की जाएगी। रिकवरी बेहद धीमी गति से होगी लेकिन रिकवरी की सम्भावना बनी हुई है। राजू को होश में आने में अभी एक से दो हफ़्ते तक लग सकते हैं।

ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने के कारण हुई है इंजरी
एमआरआई में दिखी ये इंजरी चोट लगने के कारण नहीं हुई है बल्कि 10 तारीख़ को जिम में बेहोश होने के क़रीब 25 मिनटों तक आक्सीजन की सप्लाई रुक जाने के कारण हुई है। दरअसल दिल का दौरा पड़ने के साथ ही राजू की पल्स चलना भी लगभग बंद हो गई थी जिसके कारण ब्रेन में आक्सीजन की सप्लाई रुक गई थी, जिसके कारण ब्रेन के इस हिस्से को नुक़सान हुआ है।

ब्रेन के निचले हिस्से अपेक्षाकृत बेहतर स्थिति में हैं
राजू श्रीवास्तव की एमआरआई रिपोर्ट के अनुसार उनके ब्रेन के निचले हिस्सों में कम नुकसान हुआ है। यही कारण है कि पिछले दो दिनों में राजू के हाथ पैर, आँख की पुतली और गले में कुछ हरकत दिखाई दी है। हालांकि डॉक्टरों के अनुसार आंख के रेटिना मूवमेंट को ही सही मायनों में अच्छी और सार्थक ख़बर माना जाएगा और इसमें अभी एक हफ़्ते का समय लग सकता है।