पटना: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए एक खास मौका है। उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) की ओर से टेक्नीशियन के पदों पर भर्तियां निकाली गई है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 891 पदों पर भर्तिया की जाएंगी। UPPCL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं, इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट upenergy.in पर जाना होगा। इसमें आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर लें।

UPPCL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार टेक्नीशियन इलेक्ट्रिकल के पद पर आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर 2022 से शुरू हो गई है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 19 अक्टूबर 2022 तक का समय दिया गया है। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन नवंबर के आखिरी हफ्ते में होगा। आवेदन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें।

UPPCL Vacancy ऐसे करें अप्लाई
आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- upenergy.in पर जाएं।
वेबसाइट की होम पेज पर दिए Current Vacancies ऑप्शन पर जाएं।
इसमें APPLY ONLINE FOR THE POST OF “TECHNICIAN (ELECTRICAL)” AGAINST ADVT. NO. 10/VSA/2022/Technician(Vidyut) के लिंक पर जाना होगा।
अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें।
रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।
डायरेक्ट एप्लीकेशन फॉर्म पाने के लिए यहां क्लिक करें।

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में 10वीं पास, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रिकल कौशल विकास के तहत विद्युत वितरण का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से अधीक और 40 साल से कम होनी चाहिए। उम्मीदवारों के उम्र की गणना 01 जनवरी, 2022 के आधार पर की जाएगी। आरक्षिक वर्ग के उम्मीदवार को सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी। अधीक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

एप्लीकेशन फीस
इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद पूरी होगी। इसमें जनरल, ओबीसी और EWS के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 1180 रुपये और एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 826 रुपये एप्लीकेशन फीस के रूप में जमा करने होंगे।