नई दिल्ली: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) ने अप्रेंटिस के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल अप्रेंटिस के 284 पदों पर भर्तियां की जाएगी।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ecil.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 27 सितंबर 2022 से शुरू है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर 2022 है। बता दें कि अंतिम तारीख से पहले आवेदन कर लें नहीं तो अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

वैकेंसी डिटेल्स
इलेक्ट्रीशियन- 50
इलेक्ट्रानिक मैकेनिक -100
फिटर- 50
एमएमवी- 01
टर्नर-10
मशीनिस्ट- 10
मशीनिस्ट जी - 03
कारपेंटर - 05
COPA- 01
SMW -01
वेल्डर- 05
पेंटर - 03

शैक्षणिक योग्यता
अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के तहत आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए।

आयु सीमा
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। जबकि ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी।

ऐसे होगा चयन
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। ये मेरिट लिस्ट शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की जाएगी। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया 20 अक्टूबर से शुरू होगी और इन पदों के लिए डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन प्रक्रिया 28 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।